Translate This Website In Any Language

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) में निकली वैकेंसी, 15 जनवरी से कर सकते हैं अप्लाई, जानें परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) में निकली वैकेंसी, 15 जनवरी से कर सकते हैं अप्लाई, जानें परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी

jssc new vacancy 2022

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2021 के तहत स्नातक स्तरीय 956 पदों पर बहाली की नोटिफिकेशन जारी कर दी है। यहां अलग-अलग प्रकार के कूल 956 पद है जिसमें आप अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन JSSC की वेबसाइट में 15 जनवरी से आप आवेदन कर सकते हैं।


किन किन पदों पर कितने वैकेंसी


झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की और से झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2021 के तहत स्नातक स्तरीय 956 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू की गयी है। इसमें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के 384 पद, कनीय सचिवालय सहायक के 322 पद, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के 245 पद और प्लानिंग असिस्टेंट के 5 पदों पर नियुक्ति के लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है।



कब से कर सकते हैं आवेदन


ऑनलाइन आवेदन 15 जनवरी से जमा होगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 14 फरवरी 2021 की मध्यरात्रि तक जारी रहेगी। 16 फरवरी की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क भुगतान तथा फोटो व हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन का प्रिंट आउट लेने के लिए 18 फरवरी की मध्य रात्रि तक लिंक उपलब्ध रहेगा।



JSSC आवेदन के लिए परीक्षा शुल्क


कोटि

पूर्व में निर्धारित परीक्षा शुल्क

संशोधित परीक्षा शुल्क

अनारक्षित, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अत्यन्त पिछड़ा वर्ग (अनु-।) एवं पिछड़ा वर्ग (अनु-।। )

रू 1000

रू 100

अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति


रू 250

रू 50


Note:- झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2019 के लिए आवेदन दे चुके अभ्यर्थियों को पुन: ऑनलाइन आवेदन देना होगा। लेकिन इसके लिए उन्हें परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। उन्हें नये आवेदन पत्र में पूर्व समर्पित आवेदन पत्र की निबंधन संख्या व जन्मतिथि दर्ज करना आवश्यक होगा। ऐसा नहीं करने पर परीक्षा शुल्क में छूट नहीं मिलेगी।



JSSC आवेदन के लिए झारखंड से मैट्रिक व इंटर पास होना अनिवार्य किसके लिए है किसके लिए है


सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए झारखंड से मैट्रिक व इंटर पास होना अनिवार्य है।

विज्ञापन में कहा गया है कि आयोग में आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि तक स्नातक अथवा समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा। उक्त अनिवार्य योग्यता के अतिरिक्त सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए झारखंड के मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं व 12वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा।



कितने चरण में होगी JSSC परीक्षा


एक चरण में होगी JSSC परीक्षा।

आयोग के अनुसार, परीक्षा एक चरण (मुख्य परीक्षा) में ली जायेगी। परीक्षा OMR शीट पर होगी। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ व बहुविकल्पीय उत्तर युक्त होंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक मिलेंगे, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक कटेगा। तीन पत्र होंगे, प्रत्येक पत्र के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। पहला पत्र भाषा ज्ञान, दूसरा पत्र जनजातीय व क्षेत्रीय भाषा तथा तीसरा पत्र सामान्य ज्ञान का रहेगा।


Brochure of Jharkhand General Graduate Level Combined Competitive Examination– 2021:-    Click Here


Advertisement of Jharkhand General Graduate Level Combined Competitive Examination– 2021:-   Click Here


Official Website:- http://www.jssc.nic.in


ज्यादा जानकारी और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमें फॉलो करें अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो पोस्ट को शेयर करें धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ